Free FireGame

Kya Free Fire Band Ho Chuka Hai, Free Fire Ban News in Hindi?

Kya Free Fire Band Ho Chuka Hai- जी हाँ. Free Fire बैन हो चूका है. जोकि आपको प्ले स्टोर पर देखने को नही मिलेगा. लेकिन इसकी जगह फ्री फायर मैक्स आ चूका है. जोकि फ्री फायर का updated version है.

Kya Free Fire Band Ho Chuka Hai: Yes! अभी के समय फ्री फायर Ban है. ये गेम इंडिया में कई बार बैन हो चुकी है. और उसके बाद कुछ updates के साथ फिर से बाउंस बेक कर लिया है. क्युकी जब भी फ्री फायर बैन हुई है इसके पीछे कोई न कोई कारन था. जिसके चलते ये कुछ टाइम के लिए बैन कर दी जाती है लेकिन ये अपने आप में कुछ-कुछ सुधार करके वापस से इंडिया की गेमिंग इंडस्ट्री में अपना कदम रख लेती है. ये तो आपको पता है की आज के समय गेमिंग इंडस्ट्री कितनी तेज़ी से आगे बढती जा रही है. क्युकी लोग पहले सिर्फ मजे के लिए ही गेम डाउनलोड कर खेलते थे लेकिन इस समय लोग गेम को एक करियर के रूप में ले चुके है. जिसके चलते लोग फ्री फायर गेम खेल कर अपने लिए एक एक्स्ट्रा इनकम source बना रहे है.

ऐसे में यदि आप भी एक फ्री फायर लवर हो और आप फ्री फायर गेम खेलते हो, इस बिच आपके दिल में कई बार ये सवाल आया होगा की क्या ff ban aaj tak हुआ है या फिर कई बार अपने जब फ्री फायर डाउनलोड करने को कोशिश की है तो ऐसे में आपको ये फ्री फायर गेम play store पर देखने को नही मिलती है, जिसके चलते आप गूगल पर free fire kya band ho gaya hai व् free fire ban news in hindi आदि लिख कर सर्च करते हो. जिससे की आपको सही से पता लग सके की सच में फ्री फायर बैन हुआ है या फिर नही.

Free Fire Ban in India Hindi

ऐसे में यदि आप भी kya free fire ban hua hai आदि के बारे में जानना चाहते हो तो ये पोस्ट खास आपके लिए है, जहाँ पर हम आपको free fire ban in india hindi में बताएगें, जिससे की आपको अच्छे से समझ आ सके की फ्री फायर बैन क्यों हुआ था और अगर ये गेम बार बार बैन होता है तो क्यों होता है. इसलिए आप इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे. जहाँ पर आपके दिल में उठ रहे सभी सवालों के जवाब मिल जायेगें.

Kya Free Fire Band Ho Chuka Hai
Kya Free Fire Band Ho Chuka Hai

Free Fire Ban Ho Gaya Kya ?

जी हाँ Free Fire बैन हो चूका है. जोकि आपको प्ले स्टोर पर देखने को नही मिलेगा. लेकिन इसकी जगह फ्री फायर मैक्स आ चूका है. जोकि फ्री फायर का updated version है. ऐसे में यदि आप नार्मल फ्री फायर क्यों बैन किया गया है. इसके बारे में जानना चाहते हो तो हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे की हाँ कुछ समय पहले से ही इंडिया में फ्री फायर को बैन किया जा चूका है. जिसके पीछे के कई कारन माने जाते है, लेकिन ऐसे में जानकारी के लिए बता दे की फ्री फायर खुद को अपडेट करने के लिए प्ले स्टोर से हट गया था क्युकी आज से पहले प्ले स्टोर पर सिर्फ free fire गेम ही मौजूद था.

जिसमे काफी user को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था जिसके चलते फ्री फायर ने खुद को अपडेट कर free fire max के नाम पर मार्किट में गेम आई, जोकि फ्री फायर का updated version है.

जब मार्किट में फ्री फायर मैक्स आने वाली थी, तो ये news पहले से ही मार्किट में आ चुकी थी. लेकिन फिर भी बहुत से लोग इस गेम को बैन समझ चुके थे, इसी बिच फ्री फायर मैक्स नए अपडेट के साथ वापस आकर फिर से सभी के दिलो में राज करने लगी है. तब से लेकर अब तक इंडिया में इस गेम को बैन नही किया गया है.

Corrector Free Fire Mein Sabse Bada Kaun Hai ?

Free Fire Max में DJ अलोक सबसे बड़ा कैरेक्टर है. जिसके पास अपनी medicate की पॉवर है, इसके लिए आपको अलग से कोई medicate की जरुरत नही होती है. लेकिन एक बार इस dj alok की medicate use करने के बाद आपको कुछ देर के लिए इंतज़ार करना पड़ता है. उसके बाद आप इस कैरेक्टर की पुनः medicate का इस्तेमाल कर सकते हो.

Free Fire बार बार क्यों बैन किया जाता है और क्या फिर से इंडिया में इस गेम को बैन किया जा सकता है ?

फ्री फायर बैन होने के पीछे एक नही बल्कि कई सारे कारन है, इसलिए हम सबसे पहले ये जान लेते है की आखिरकार भारत में फ्री फायर बैन क्यों किया गया. अभी तक फ्री फायर बैन होने के 2 पुखिता कारन आये है. जोकि हम निचे points में जनागें.

पहला कारन – Kya Free Fire Band Ho Chuka Hai

फ्री फायर के आने से पहले मार्किट में PUBG game आ चुकी थी, जिसने सभी gamer के दिलों में अपनी एक स्पेशल जगह बना ली थी. जिस कारन लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय गेम में ही बिताने लगे. जिसका शिकार सिर्फ छोटे बच्चे नही बल्कि बड़े बड़े लोग भी हुए थे. इसी बिच कुछ समय बाद मार्किट में फ्री फायर ने भी एंट्री ले ली, जिसने अपने graphics और dimantion controller के कारण गेमिंग इंडस्ट्री में अच्छी पकड बना ली और जो बचे खुचे लोग थे. वो भी इस फ्री फायर के आने से गेमिंग इंडस्ट्री में interests लेने लगे थे.

इस बिच अक्सर देखा गया था की लोग फ्री फायर के पीछे अपनी पढाई में भी कोई रूचि नही लेते थे और न ही किसी के कोई बात सुनते थे. यहाँ तक news रिपोर्ट्स के मुताबिक ये भी पाया गया था की लोग इस कदर इस फ्री फायर के दीवाने हो चुके थे की कुछ लोग रास्ते से आते जाते भी फ्री फायर गेम को खेलते थे. जिस कारन कई एक्सीडेंट का शिकार भी हुए, जिसके चलते इस गेम को बैन करने की अपील की गयी थी क्युकी लोगो का मानना था की इस गेम के कारन छोटे छोटे बच्चे का करियर बर्बाद हो रहा है.

Read More: Google Ke CEO Ki Salary सुंदर पिचाई सैलरी, Monthly & Per Day

Read More: South Indian Movie Download Website | New South Hindi Movie Download Kaise Kare ?

दूसरा कारन – Kya Free Fire Band Ho Chuka Hai

जैसा की हम पहले ही जान चुके है की गेमिंग इंडस्ट्री में pubg आते ही तहलका मचा दिया था और उसके कुछ समय बाद मार्किट में फ्री फायर ने भी अपना कदम रख दिया था. जिसके चलते pubg के user भी धीरे धीरे फ्री फायर गेम को काफी पसंद करने लगे थे और धीरे धीरे pubg को छोड़ कर फ्री फायर पर शिफ्ट हो गये, जिस कारन krafton कंपनी ने फ्री फायर के उपर केस कर दिया था की फ्री फायर गेम उसकी कॉपी है और उसके साथ ही साथ ये भी दावा की ये गेम चाइना की है, जिसके चलते pubg ने फ्री फायर गेम को बैन करने की अपील की.

इस बिच फ्री फायर ने खुद को सच साबित करने के लिए मार्किट में खुलासा किया की वो चाइना द्वारा नही develop की गयी है बल्कि वो सिंगापूर की garena company द्वारा बनायी गयी है. क्युकी covid 19 के बाद इंडिया में चाइना की कई सारे एप्स बैन किये जा रहे थे और ऐसे में फ्री फायर के उपर ये क्लैम भी किया जा चूका था की ये गेम चाइना की है जिसके चलते भारत सरकार ने इस गेम को परमानेंट न बैन कर कुछ समय के लिए बैन कर दिया.

Conclusion

Note: अभी कुछ समय पहले भी फ्री फायर गेम प्ले स्टोर से हट गया था. तो उस समय भी लोग यही मान चुके थे की फ्री फायर गेम भारत में बैन कर दिया गया है, लेकिन ऐसे में हम आपको बता दे की उस समय इस गेम को बैन नही किया गया था बल्कि फ्री फायर अपने आप को पहले से बेहतर अपडेट करने में लगा था, जिस कारन इस गेम में खुद को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया और उसके बाद वापस से free fire max के रूप में सबके सामने आई.

ऐसे में फ्री फायर मैक्स आगे बैन होगी या नही ये नही कहा जा सकता, लेकिन यदि किसी कारन फ्री फायर मैक्स अगर कोई इंडियन गवर्नमेंट के रूल्स को फॉलो नही करेगी तो इसको बैन किया जा सकता है. क्युकी अगर कोई भी गेम international level पर चलती है तो ऐसे में उसको उस कंट्री के रूल्स को फॉलो करना ही पड़ता है.

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को kya free fire band ho chuka hai व् free fire ban news in hindi अच्छे से समझ आया होगा. यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो अप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते हो. हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button