How toRiste

Biwi Ko Kaise Khush Rakhe, How To Handle A Wife

How To Handle A Wife, Biwi Ko Kaise Khush Rakhe

Biwi Ko Kaise Khush Rakhe – हेल्लो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में how to handle a wife के बारे में जानने की कोशिश करेगे ! ये तो आपको पता ही होगा की हर घर में पति और पत्नी के बिच में लड़ाई झगडे होते ही रहते है, जिस कारन सभी पति अपनी पत्नी को काबू कैसे करे इसके बारे में जानना चाहते है !

ऐसे में यदि आप भी इन्ही लोगो में से एक हो तो ये post खास आपके लिए ही है, जहां पर हम आपको बतायेगे की how to handle a wife, जिससे की आप आसानी से अपनी पत्नी को खुश रखकर आसानी से कण्ट्रोल कर सकते हो ! इसलिए आप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे ! जिससे की आपको आसानी से जान पाओगे how to manage wife.

Wife ko handle kaise kare ?

यदि आप भी जानना चाहते है की how to handle a wife, तो हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे है की आपको biwi ko control kaise kare जानने से बेहतर होगा की आप ये जान ले कीbiwi ko kaise khush rakhe, तो आप बहुत आसानी से ही अपनी biwi को handle कर सकते है, यदि आपको नही पता की biwi को handle कैसे करे तो आप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित steps को पढ़ सकते है, जो आपको आपकी wife ko control करने में काफी मदद करेगे !

नाराज़गी जानने का प्रयास करे ?

शादी होने का मतलब सिर्फ दो इंसान का ही नही जुड़ना होता है बल्कि दो दिल का जुड़ना भी होता है, जिससे की लोग एक दुसरे को अच्छे से समझ सके, परन्तु लोग इस बात को उतना महत्व नही देते है, जिस कारन से partners के बिच हमेशा अनबन बनी रहती है ! जिसके चलते आपके partners को गुस्सा आ जाता है ! इसलिए सबसे पहले आपको उसकी नाराज़गी की वजह समझनी है की वो ऐसा क्यों कर रही है और वो आपसे क्या चाहती है ! कही ऐसा तो नही की आपकी आदते ही उसकी नाराज़गी की वजह तो नही है ! इसलिए आपको शांति से बैठ कर उससे बात कर सकते हो की वो ऐसा क्यों कर रही है फिर उसके बाद उसको सुधरने का प्रयास कर सकते है ! आपके ऐसा करने से आपके partner को भी लगेगा की आप उसको कितनी value देते हो, जिसके चलते वो आपको कभी भी तंग नही करेगी और वो भी आपको value देना शुरू कर देगी ! इस प्रकार से आप अपनी wife को खुश कर सकते हो !

अपनी गलती स्वीकार करे ?

कई बार हम जब गलतियाँ करते है तो हम अपनी गलतियों को मानने से इंकार कर देते है, क्युकी हमें लगता है की हम गलतियाँ मानने से गलत साबित हो जायेगे ! तो ऐसा बिलकुल भी नही है, अगर आप गलत है तो गलत ही है, इसलिए आपको अपनी गलतियों को आराम से मान लेना चाहिये ! जिससे की आपके partner को ना लगे की आप वो गलती अपने partner के उपर डाल रहे है जिसके चक्कर में वो आपसे भड़की हुई है ! इसलिए आपको ऐसा नही करना है, जब भी आपकी गलती हो तो आप उसे मान ले और आप uske liye sorry बोल दे ! ऐसा करने से भी आपकी पत्नी की आखों में एक नई चमक आ जाएगी और वो आपको ख़ुशी ख़ुशी माफ़ कर देगी ! 

इसका मतलब ये भी नही की आप बार बार गलतियाँ करके उससे sorry बोलते फिरे ! यदि आप ऐसा बार बार करते है और फिर sorry भी बोलते है तो ये भी आपके लिए बुरा साबित हो सकता है ! इसलिए बार बार अपने partner को अपनी गलती पर कहने का मौका ना दे ! यदि आप उनके कहने से पहले ही अपनी गलतियों को सुधार लेते है या फिर उनकी गलती पर उनको आराम से समझाते है तो ऐसे में आपकी पत्नी आपके साथ शांतिपूर्वक रहेगी आपसे कभी झगडा भी नही करेगी !

Wife के साथ बाहर घुमने जाये ?

कई बार ऐसा भी होता है पूरा दिन घर पर रहने के कारन हमारा partner बोर हो जाता है, अगर हम आदमी की बात करे तो वो अपने किसी ना किसी काम से दिन भर बाहर ही बना रहता है, जिसके चलते उसका दिल भी लगा रहता है और बोर नही होता ! लेकिन महिलाओं के साथ ऐसा नही होता, वो घर पर रहने के कारन बोर हो जाती है, जिसके चलते उसनके अंदर चिडचिडापन आ जाता है और आपके साथ गुस्से के साथ पेश आने लगते है !

यह पोस्ट भी पढ़े – Ladki Ke Pyar Ko Kaise Bhule,Kisi Ko Bhulane Ka Tarika

इसलिए यदि आप भी चाहते हो की आपकी wife आपसे प्यार से बाते करे या फिर आपके साथ अच्छे से पेश आये तो आपको अपनी पत्नी के साथ कही घुमने का ट्रिप प्लान कर लेना चाहिये ! जिससे की आपकी wife को भी अच्छा लगेगा और घर में अकेले रहने के कारन उसका चिडचिडापन भी ख़त्म हो जायेगा ! जिसके चलते आप उसके दिल का हाल भी जान सकोगे !

उनके काम में हाथ बटाए ?

जब भी आपका partner किसी काम में busy हो, तो आप उसका हाथ बटवा सकते है, क्युकी हर इंसान पूरा दिन काम करते करते थक जाता है ! अब आप कहोगे की हम आदमी लोग भी तो काम करते है क्या हम नही थकते, बिलकुल आप भी थक जाते हो, लेकिन अब जरा ये सोचो अगर आपको बिना ब्रेक के पूरा महीने / साल बिना किसी छुट्टी के काम करना पड़े तो क्या होगा ! यदि आप भी बिना किसी छुट्टी के काम करते हो तो आपके अंदर भी गुस्सा बढ़ता ही जायेगा ! 

जिसके चलते आप भी अपने काम को लेकर frustat हो जाओगे ! इसलिए जब आप बिना किसी छुट्टी के काम नही कर सकते तो फिर आप दुसरो के साथ भी ऐसा करने की उम्मीद ना करे ! इसका मतलब अब ये नहीं की में आपको ही आपकी wife का सारा काम करने को कह रहा हु, बस मै इतना कहना चाहता हूँ, जब भी आप free हो तो आप अपने पत्नी के कामो में मदद कर सकते हो ! ऐसा करने से आपके partner को बहुत ख़ुशी होगी और वो आपसे बिना किसी वजह के गुस्सा भी नही करेगी !

अनदेखा न करे ?

यदि आपकी पत्नी को किसी कारण गुस्सा आ रहा है, या फिर घर मे फैमिली को लेकर या फिर किसी के साथ आपकी पत्नी का लड़ाई झगड़ा हो रहा है, तो आप उसे बिलकुल अनदेखा ना करे ! ऐसा भी ना करे उसकी गलती पर सबसे सामने उसको समझाने लग जाओ या फिर आप भी उसको गुस्सा करने लग जाओ ! आपको अपने partner को अपने पास प्यार से बुलाना है और फिर से पूछना है की क्या बात हुई, जो लड़ाई झगडा हो रहा है !  

ऐसे में आपका partner भी आपको आराम से तस्सली से आपको अपनी समस्या बताएगा और उसको भी लगेगा की आप उसको समझ रहे है ! जोकि उसको बहुत अच्छा लगेगा ! इसके अलावा यदि आपके घर में किसी और के साथ आपके partner की लड़ाई हो रही है तो आप अपने partner को लेकर कही बाहर घुमने जा सकते है ! ऐसा करने से आपके partner का भी गुस्सा शांत हो जायेगा ! इस प्रकार से आप अपनी biwi को खुश रख सकते हो !

मैं आशा करता हूँ, आप सभी को how to handle a wife व् biwi ko kaise khush rakhe अच्छे से समझ आया होगा ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें comments में जरुर बता सकते है ! हमें आपके सभी सवालो का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Sikhe All In Hindi

Sikhe All In Hindi में आपका स्वागत है SikheAllinHindi.net में आप सीखेंगे सब कुछ हिंदी में जैसे - Apps, Mobile, How to, Tech News, Gadgets, Phone, Smartphone, New Apps, Tricks, WhatsApp, Internet, Features, Secret Settings और Technology का भरपूर ज्ञान हमारी अपनी भाषा हिंदी में।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button